Han bhai. Saare prices toh aap ne fix karke rakha hai for lead line of 4-5 years, yes?
Han bhai. Saare prices toh aap ne fix karke rakha hai for lead line of 4-5 years, yes?
Actually it all just about finance and ministry of industries rather then MOD.Finance bureaucracy also have much to do with it too.
लेकिन HAL तो तैयार माल देगी न, सीधे सरकार बनवाये और एयरफ़ोर्स को उपलब्ध कराये. एक एजेंसी से दूसरी एजेंसी की बाध्यता ख़त्म होना चाहिये, ये केवल देरी और लालफीताशाही में सहायक है और कुछ नहीं.
मुझे नहीं पता क्यों, लेकिन ऐसा लगता है कि आप पर 1970-80 की हिंदी फिल्मों का खुमार सवार है। आप व्यवसाय के संबंध में उतनी ही अतार्किक बातें कर रहे हैं जितनी उन फिल्मों में होती थीं।लेकिन HAL तो तैयार माल देगी न, सीधे सरकार बनवाये और एयरफ़ोर्स को उपलब्ध कराये. एक एजेंसी से दूसरी एजेंसी की बाध्यता ख़त्म होना चाहिये, ये केवल देरी और लालफीताशाही में सहायक है और कुछ नहीं.
Because of several factors.A simple doubt, If ELTA2052 AESA is already available for Mark 1A, why not use the same in these trainers rather than upgrading at a later stage? If it is regarding quick delivery of these trainers, is it not possible for IAF to wait a little longer to get a better aircraft?
75 years have elapsed since India took over its own administration. If Indian administration is lousy it will be that way because Indians want it to be that way.Bureaucracy anywhere is meant to be slow...especially british influenced shithole administrative service like ours.
प्रिय मित्र, एक एजेंसी A बना रही है, दूसरी एजेंसी B को लेना है. दोनों सरकारी हैं. अब एजेंसी B अगर चार कम्पनियों से टेंडर माँग कर निर्णय करती तो बात अलग थी, लेकिन जब A को बनाकर B को सप्लाई करना है तो फिर इतनी लम्बी प्रक्रिया क्यों. जितनी मांग B की है वह A को बता देनी है, A का जितना खर्चा आयेगा वह सरकार द्वारा उनको दिया जायेगा और B को सामान . इसमें अगर हिन्दी फिल्मों का खुमार लग रहा है तो आप इसे ऐसे भी मान सकते हैं. इसमें अगर कुछ अलग है तो केवल एकाउंटिंग के उद्देश्य से बजट एलोकेशन की बात, कि एयरफ़ोर्स को इतना बजट आयुधों और मशीनों के लिए दिया गया जिसमें से इतना इस मद में खर्च किया गया. No hard feelings sir..मुझे नहीं पता क्यों, लेकिन ऐसा लगता है कि आप पर 1970-80 की हिंदी फिल्मों का खुमार सवार है। आप व्यवसाय के संबंध में उतनी ही अतार्किक बातें कर रहे हैं जितनी उन फिल्मों में होती थीं।
Agar production time ki bat hai to , HAL apni production line chalte rakhni hai, shayad isliye itni lambi prakriyaप्रिय मित्र, एक एजेंसी A बना रही है, दूसरी एजेंसी B को लेना है. दोनों सरकारी हैं. अब एजेंसी B अगर चार कम्पनियों से टेंडर माँग कर निर्णय करती तो बात अलग थी, लेकिन जब A को बनाकर B को सप्लाई करना है तो फिर इतनी लम्बी प्रक्रिया क्यों. जितनी मांग B की है वह A को बता देनी है, A का जितना खर्चा आयेगा वह सरकार द्वारा उनको दिया जायेगा और B को सामान . इसमें अगर हिन्दी फिल्मों का खुमार लग रहा है तो आप इसे ऐसे भी मान सकते हैं. इसमें अगर कुछ अलग है तो केवल एकाउंटिंग के उद्देश्य से बजट एलोकेशन की बात, कि एयरफ़ोर्स को इतना बजट आयुधों और मशीनों के लिए दिया गया जिसमें से इतना इस मद में खर्च किया गया. No hard feelings sir..
It is quite possible sir.Agar production time ki bat hai to , HAL apni production line chalte rakhni hai, shayad isliye itni lambi prakriya
उप यंत्र भेजने वाली B कोई एक अदद कंपनी नही हो सकती, नए खिलाड़ियों को भी भाग लेने का अधिकार देना पड़ेगा, अन्यथा ये एकाधिकार प्रणाली में आयेगा,प्रिय मित्र, एक एजेंसी A बना रही है, दूसरी एजेंसी B को लेना है. दोनों सरकारी हैं. अब एजेंसी B अगर चार कम्पनियों से टेंडर माँग कर निर्णय करती तो बात अलग थी, लेकिन जब A को बनाकर B को सप्लाई करना है तो फिर इतनी लम्बी प्रक्रिया क्यों. जितनी मांग B की है वह A को बता देनी है, A का जितना खर्चा आयेगा वह सरकार द्वारा उनको दिया जायेगा और B को सामान . इसमें अगर हिन्दी फिल्मों का खुमार लग रहा है तो आप इसे ऐसे भी मान सकते हैं. इसमें अगर कुछ अलग है तो केवल एकाउंटिंग के उद्देश्य से बजट एलोकेशन की बात, कि एयरफ़ोर्स को इतना बजट आयुधों और मशीनों के लिए दिया गया जिसमें से इतना इस मद में खर्च किया गया. No hard feelings sir..
Yes, you are absolutely right sir, but this is the case of Tejas and Tejas is being produced by HAL only.B कोई एक अदद कंपनी नही हो सकती, नए खिलाड़ियों को भी भाग लेने का अधिकार देना पड़ेगा, अन्यथा ये एकाधिकार प्रणाली में आयेगा,
ऐसे में हो सकता हमे अधिक खर्चना पड़े, ऊपर से विपक्ष औद्योगिकी में प्रतियोगिता समाप्त होने का आक्षेप लगा देगा।
Yes, you are absolutely right sir, but this is the case of Tejas and Tejas is being produced by HAL only.
Why did the idiots at HAL even offer Tejas? We are dying to replace the Flying Coffins. We are buying second hand Mirages to cannibalize for their parts.Good news for Argentina in that at least it's fast jet capability has returned with the signing of the deal with Denmark for 24 F-16 A/Bs updated to MLU standards. Price is very reasonable but these are old F-16s and may not last longer than a decade.
So Argentina is no longer a possible Tejas Mk1A customer.
Complete waste of time and money by HAL. The only way Argentina would have ever bought Tejas would have been if it was the only light fighter available. Not the case.Why did the idiots at HAL even offer Tejas?
Where are moderators on this forum?!Why did the idiots at HAL even offer Tejas? We are dying to replace the Flying Coffins. We are buying second hand Mirages to cannibalize for their parts.
Because an order will allow expansion of the Tejas assembly line... Now that we've got a 83+97 additional order, the export push will reduce.Why did the idiots at HAL even offer Tejas? We are dying to replace the Flying Coffins. We are buying second hand Mirages to cannibalize for their parts.
Not at all. It established the fact that dependency on a country like the UK for parts should be avoided as far as possible for Tejas Mk2, TEDBF and AMCA. Next program there'll be no Cobham parts and only the Martin Baker seat will be of British origin.Complete waste of time and money by HAL. The only way Argentina would have ever bought Tejas would have been if it was the only light fighter available. Not the case.
Tejas mk1a is not a replacement for Mirage2k , so I don't find any sense why you mentioned that reference.Why did the idiots at HAL even offer Tejas? We are dying to replace the Flying Coffins. We are buying second hand Mirages to cannibalize for their parts.
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